Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

कितनी तेजी से हम एक कोरोनावायरस वैक्सीन बना सकते हैं?

कितनी तेजी से हम एक कोरोनावायरस वैक्सीन बना सकते हैं?
COVID 19 SARS COV 2 कोरोनॉयरस नोमैटर जिस नाम से आपने वायरस और महामारी के बारे में सुना है, वह शारीरिक रूप से आर्थिक और सामाजिक रूप से अरबों लोगों के जीवन को परेशान कर रहा है। और असामाजिक लोगों के प्रसार का मुकाबला करने के लिए हम अपना हिस्सा करते हैं।

इस संकट को समाप्त करने के लिए एक स्थायी और विश्वसनीय वैक्सीन, जैसा कि हमने समाचारों में देखा है। कि टीके के घोल पर काम करने वाली टीमें विश्व स्तर पर हैं और 8 अप्रैल तक हर दिन रिसर्च के अलग-अलग चरणों में 115vaccine कैंडिडेट्स हैं, जो आधुनिक रूप से नए सिरे से विकास करने वाली कंपनियां लगती हैं।

और इनोवियो सुर्खियाँ बना रहे हैं वे जल्दी से वैक्सीन अप्रूवल के पहले चरण में प्रगति कर रहे हैं। जो कि आमतौर पर सालों लगने वाली प्रक्रिया को नए-नए मामलों में धकेला जा रहा है। और यही सवाल है। कि तात्कालिकता के साथ यह सवाल उठना लाजिमी है कि कई टीथ फास्ट टीके हैं। और क्या हम जा रहे हैं। एक साल के भीतर एक वैक्सीन समाधान के लिए एक बहुत आशंकित जवाब के द्वारा सब कुछ के साथ ऐसा हो सकता है। हर जगह हर कोई पूरी तरह से काम करता है।

आप सैद्धांतिक रूप से 18 महीने में इसे पूरा कर सकते हैं। मुझे लगता है। कि यह सामान्य रूप से 12 से 18 महीने है सामान्य परिस्थितियों में एवाकासीन विकसित करने में पांच से दस साल लगते हैं। यह एक प्रक्रिया है जिसे अन्य वैज्ञानिकों द्वारा समीक्षा की जाने वाली धीमी गति से परावर्तक-आधारित सहकर्मी होने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

सार्वजनिक वितरण के लिए प्रयोगशाला से टीके लेने के लिए सामान्य रूप से उपयोग किए जाने वाले सामान्य वितरण के तहत इस्तेमाल में केवल समय लगता है, लेकिन लगभग 1 बिलियन डॉलर मूल्य या उससे अधिक का धन मिलता है, लेकिन टीके के त्वरण के बड़े हिस्से के बारे में सुन रहे थे कि 2017 में शुरू होने वाले एक अंतरराष्ट्रीय संगठन को खत्म करना होगा।

गठबंधन महामारी तैयारियों नवाचारों या SETI इन टीकों के बारे में बात यह है कि आप एक चरण से अगलेZika के लिए स्थानांतरित करने के लिए धन की जरूरत है तो वे गायब हो गए पैसे इबोला को गायब कर दिया कोई पैसा नहीं है। कि आप उस चक्र से बाहर निकलने के लिए वास्तव में  विलय कर दिया है।

वे जानते थे कि यह एक समस्या थी अगर हम ऐसा करते तो क्या होता मेथिंग बड़ा आया और निश्चित रूप से यह एक अच्छी बात है।  कि उन्होंने कुछ बड़ा करने की योजना बनाई थी। और यही वजह है कि सेठी ने तुरंत क्वींसलैंड में मादेरा नाइकेरा बैकिन ओवो जैसे संगठनों को देने के लिए धन उपलब्ध करवाया था और जबकि फंडिंग ने आगे बढ़ने वाली टीम को चुनने में मदद की। sepia भी पहले से ही अपने वैक्सीन शोध में आगे हैं। या तो पिछले प्रकोपों ​​के साथ अनुभव है। जैसे कि MERS we working पर उपन्यास वैक्सीन के तरीके जो काफी हद तक

The development समयरेखा को कम कर सकते हैं, लेकिन इससे पहले कि हम इन नए शोध-पत्रों के साथ चले जाएं, हमें आवश्यक रूप से वैक्सीन मूल बातें जानना चाहिए वैक्सीन कबीले को कुछ अलग-अलग तरीकों से बनाया जाता है। जिसे हमने निष्क्रिय कर दिया है और दोनों ही तरह से जाना जाता है जिसे पूरे रोगज़नक़ के रूप में जाना जाता है, जैसे कि।

रीकॉम्बीनैंटपोलिसैकेराइड और संयुग्म वैक्सीन सहित पूरे रोगज़नक़ के टीके, जो वैक्सीन के नए तरीके का उपयोग कर रहे हैं, जिसमें न्यूक्लिक एसिड वैक्सीन का नया तरीका डीएनए या आरएनए के उपयोग से बनाया जाता है।

हमारे शरीर के सभी टीके ममी के उद्देश्य से आते हैं ग इन्टीफेक्टिव एजेंट आम तौर पर एक टीका अक्सर इंजेक्शन के बाद प्रारंभिक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को बढ़ावा देने के लिए एक सहायक के साथ दिया जाता है। यह प्रतिक्रिया हमारे शरीर को खतरनाक लगता है और हत्यारे टी कोशिकाओं की तरह सफेद रक्त कोशिकाओं के संगठन शुरू होता है। टी कोशिकाओं के विशिष्ट प्रोटीन जिसे एंटीबॉडी किलर टी कहा जाता है। रोगज़नक़ को नष्ट कर देता है।  और संक्रमित कोशिकाएं और एंटीबॉडी एसएआरएस सीओवी में रोगजनक स्पाइक प्रोटीन की ओर जाने वाले एंटीबॉडी सिर को कोरोना वायरस के फैलने से रोकने के लिए रोगज़नक़ों को बेअसर करते हैं और प्रोटीन को हमारी कोशिकाओं के रिसेप्टर्स से कनेक्ट करने से रोकते हैं।

यह पूरी प्रक्रिया शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रशिक्षित करके मदद करती है। वैक्सीन और संक्रमण की स्मृति को बनाए रखें ताकि जब टीका लगाया गया व्यक्ति SAR Co b2 की तरह एक वास्तविक वायरस का सामना करे तो वे जल्दी से ठीक कर सकें इसलिए मूल रूप से आपका शरीर निवारक उपायों के साथ आता है, जब यह रोगज़नक़ से लड़ता है।

तो हमें पुराने दिनों में उस जोखिम को शुरू करने की आवश्यकता होती है बस वायरस या बैक्टीरिया को पीसकर औपचारिक ओ के साथ मार देंगे इसे जानवरों पर रगड़ें और इंजेक्ट करें और कभी-कभी काम करता है। कभी-कभी ऐसा नहीं होता है क्योंकि हमने अब और अधिक परिष्कृत हो गए हैं।

अब हम या तो इन छोटे छोटे प्रोटीन बनाने के लिए या वायरस की तरह दिखने वाले मेकअप करने वाले जीवविज्ञान कर सकते हैं।  या आप डीएनए या एनआईआई टीके बना सकते हैं।  इन चीज़ों में काम करने की क्षमता होती है, ताकि जो लोग अच्छी तरह से ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, वे अब उनके वित्त पोषित प्लेटफ़ॉर्म में से कई वित्त पोषित वैक्सीन उम्मीदवार हैं।  जो उन वित्त पोषित प्लेटफार्मों से बाहर निकल रहे हैं, जिनके बारे में हम ज्यादातर सुन रहे हैं। कि उनमें से चार आधुनिक रूप से टोमैना के टीके और एक का इलाज करते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के यूनिवर्सिटी ऑफ क्वींसलैंड के इनोवियो से डीएनए वैक्सीन और एप्रोटीन वैक्सीन है, दूसरी ओर गैर-डीएनए या आरएनए के टीके हैं, हम मानते हैं। कि वे तेजी से काम कर सकते हैं, मेरा मतलब है।  कि मुझे लगता है कि आपने इनोवियो को यह कहते हुए सुना है कि तीन घंटे के अनुक्रम में उन्होंने वैक्सीन डिजाइन किया था।

मानव प्रोटीन लेने में उन्हें अधिक समय लगता है, यह प्रोटीन वैक्सीन के लिए अधिक समय लगता है, यह एक पूरे विषाणु वैक्सीन के लिए होता है जो हर समूह में होता है। 

Post a Comment

0 Comments