Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

क्या 'फ्लेक्सिबल डाइटिंग' आपको स्वस्थ बना सकती है, हैप्पी लॉयर?

क्या 'फ्लेक्सिबल डाइटिंग' आपको स्वस्थ बना सकती है, हैप्पी लॉयर?

किसी के स्वास्थ्य लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए भोजन करना सरल है कि अगर हम अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो हमें खाने की तुलना में अधिक कैलोरी जलाने की जरूरत है (और इसके विपरीत अगर हम बल्क अप और मांसपेशियों का निर्माण करना चाहते हैं)। लेकिन आनुवांशिक, पर्यावरणीय, जीवन शैली, मनोवैज्ञानिक और सामाजिक कारक हमारी व्यक्तिगत पोषण आवश्यकताओं को प्रभावित कर सकते हैं जिससे वे अधिक जटिल हो सकते हैं। और कानून के विपरीत, हमारे भोजन के विकल्प जुनून से मुक्त नहीं हैं (क्षमा करें, )


कोई बहाना नहीं: व्यवहार में बदलाव से डाइटिंग में लाल झंडा हो सकता है
जब मैंने वजन कम करने के लिए यह यात्रा शुरू की थी तो पैमाने पर संख्या को देखने के लिए मजेदार था नीचे क्लिक करें।

सप्ताह से सप्ताह तक मैं पाउंड को पिघलते हुए देख सकता था। मुझे स्वस्थ खाने और कम कैलोरी आहार पर रहने के बारे में अच्छा महसूस हुआ। फिर कुछ हफ्ते पहले मैंने एक बदलाव को नोटिस करना शुरू किया।

वजन कम करने का मेरा प्रयास मेरे जीवन को ले रहा था।

"आप अपने आप को चरम पर धकेल रहे हैं," हंट्सविले अस्पताल के आहार विशेषज्ञ लिंडा स्टेकले ने कहा। "आप अपने आप को व्यायाम के साथ आगे बढ़ा रहे हैं। आप अपने आप को वजन घटाने के साथ आगे बढ़ा रहे हैं।"

मैंने स्टेकले को बताया कि मुझे सोने में परेशानी हो रही है और मुझे अपनी कैलोरी सीमा में रहने की चिंता है। उसने बताया कि मैं एक खाने की बीमारी के लिए नेतृत्व कर सकता हूं।

"आपका जीवन डाइटिंग के इर्द-गिर्द केंद्रित है, उस ब्लॉग को लिखते हुए, जो हर कोई सोचेगा। आप उस दबाव को ज्यादा देर तक खड़ा नहीं कर सकते। यह दबाव आपको नींद नहीं आने के कारण पैदा कर रहा है। आपको डर है कि आप सफल नहीं होंगे। अगर आप अभी रुक गए, तो आप पहले से ही सफल हैं।

मुझे पता है कि लिंडा सही है। मैंने अपना काफी वजन कम कर लिया है, और मैं जहां भी हूं, मुझे खुश होना चाहिए, लेकिन मैं अपने 40 पाउंड वजन घटाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए खुद को आगे बढ़ाता हूं।

जो देखने और बेहतर महसूस करने के लिए एक चुनौती में बदल गया है, अब एक पूर्ण विकसित जुनून में विकसित हो गया है, दिन में कई बार खुद को तौलता है, कभी-कभी रात के मध्य में। जहां मैं खड़ा हूं, वहां लॉग रखने के लिए मैंने अपने वजन की तस्वीरें भी खींची।

मुझे पता है कि मुझे अपना वजन कम करने की जरूरत है और आप टेलीविजन पर देख सकते हैं। अगर टीवी 10 अतिरिक्त पाउंड को 184 पाउंड में जोड़ता है जो 200 के करीब है। मैं इसे टक्कर दे रहा था। मुझे इसके बारे में कुछ करना था। मैंने यह किया। मुझे आश्चर्य है कि मैंने कभी-कभी ऐसा क्यों किया। क्या मैंने इसे अपने लिए या जो भी कारण था?

"बहुत सारे कारण हैं कि आप ऐसा क्यों करते हैं," स्टेकले ने कहा। "आपने जो किया वह वजन कम करने के लिए एक अच्छा कारण था जिसे आपने इसे धकेल दिया। आपने इसे कठिन तरीके से आगे बढ़ाया। उन विचारों और भावनाओं को रोकने का एकमात्र तरीका और रातों की नींद हराम कर दिया।

इसका मतलब है कि भूख लगने पर मैं खुद को नहीं मारता, और भोजन को दुश्मन की तरह नहीं देखता। अगर मुझे किसी चीज के लिए तरसना है तो मैं खुद को इससे दूर करता हूं। मुझे कुछ नहीं मिलेगा जो मैं खाना चाहता हूं क्योंकि मैं इसके बारे में ईमानदार नहीं होना चाहता।

"आप क्या खाना चाहते हैं," स्टेकले ने कहा। "मुझे नहीं पता कि मैंने अपने आप को भोजन के खिलाफ पूरी तरह से बदल दिया है," मैंने कहा।

यह एक ऐसी लड़ाई है जिसे मैं रोजाना निपटा रहा हूं। मेरे "नो एक्सक्यूज़" पीस के भाग दो में, आपको पता चलेगा कि मेरा भारी व्यायाम कार्यक्रम लाल झंडे को क्यों भेज सकता है, लिंडा को किसी भी आहार के लिए क्या सलाह है, और अगर मेरा लगाव है तो मैं आपको बताऊंगा बाथरूम का पैमाना आसान हो गया है।

Post a Comment

0 Comments