Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

वैज्ञानिकों का दावा, 48 घंटे में कोरोनावायरस को खत्म कर देगी ये दवा !.


नमस्कार दोस्तों कोरोना वायरस को खत्म कर देगी यह दवा एंटीपैरासाइटिक दवा से होगा सातवां कन्वर्टीम आसीन दवा 48 घंटे में हो जाएगा। खात्मा 1970 से 80 के दशक में बनी थी इन एंटी पैरासाइट पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संकट से जूझ रही है। इस बीमारी से निपटने के लिए। तमाम देशों के वैज्ञानिक शोध में लगे हुए हैं। इस बीच अब कोरोना की ईलाज को लेकर एक नई दवा का दावा किया जा रहा है। दावा किया जा रहा है। कि एंटीपैरासाइटिक कीड़े मारने की दवा से कोरोना वायरस का खात्मा किया जा सकता है।

डॉक्टर नीरज का कहना है। कि एंटी पैरासाइट दवा इनवर्टर मशीन से वायरस को 2 दिन में खत्म किया जा सकता है। शोध के अनुसार करोना कि इलाज के लिए दवा सुरक्षित है। और दुनिया भर में आसानी से मिल सकती है। तो 24 घंटे में खत्म हो जाएगा। वह इसके अलावा एक ईमेल बनास बायोमेडिसिन डिस्कवरी इंस्टीट्यूट के डॉ काली व्हाट्सएप का भी मानना है। कि एंटी पैरासाइट दबा यूनिवर्सिटी माय टीम को केवल एक दो डोज में कोरोनावायरस समेत सभी वायरस को 48 घंटे में खत्म कर सकती है। उन्होंने कहा कि अगर संक्रमण नहीं कम प्रभावित किया हो। तो वायरस 24 घंटे में ही खत्म हो सकता है। कोरोनावायरस जो भी दिखा सुधा फ्लोरिडा के बाद हेल्थ मेडिकल सेंटर के डॉक्टर का कहना है। कि वे पहले से ही संक्रमण के इलाज में दवा का प्रयोग कर रहे हैं। दवा कर रहा है इसी तरह उर्वशी के डॉक्टर अमित पटेल ने कहा कि फेफड़े में नुकसान वाले

बेड पर रखे गए गंभीर मरीजों को भी इन वैक्सिन का बेहतर परिणाम देखने को मिला। उतना होगा फायदा। के मरीज जितनी जल्दी इलाज के लिए आएगा। उतना ही अधिक होगा। अगर उसे ऑक्सीजन की जरूरत से कम है। तो संभावना किस ऑक्सीजन दी फायदा होगा। कुछ लोगों में यह दवा असर नहीं कर सकती। क्योंकि उनकी स्थिति और मरीजों की तुलना गंभीर होती है। आवश्यक दवाओं की सूची में शामिल। पहली बार 1987 में बनी थी। इसका इस्तेमाल में मिलने वाले कीड़ों को मारने के लिए किया। जाता था। इसके बाद दवा के इस्तेमाल मनुष्य के शरीर में होने वाली कीड़ों को मारने के लिए होता है विश्व स्वास्थ्य संगठन इसे। आवश्यक दवाओं की सूची में शामिल कर रखा है। पर कोरोनावायरस साइट नहीं करोना एक बार इस है। ना कि पैरासाइट ऐसे में इस दवा से वह खत्म कैसे हो सकता है। इस सवाल पर वैज्ञानिक का कहना है। कि इन वर ची माहिती इन वायरल आर एन ए।

न्यूक्लिक एसिड को ब्लॉक करने का काम करती है। जिससे स्वस्थ को संक्रमण की चपेट में आने से बचाता है। और व्यक्ति की रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है। जिससे वह लंबे समय तक वायरस से लड़ सकता है। अभी और शोध की जरूरत अमेरिका संस्था फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन यानी कि एफडीए ने आगाह किया है। कि जानवरों के लिए इलाज में इस्तेमाल दवा मनुष्य पर सरकारी है। जरूरी नहीं इस्तेमाल से पहले और अधिक अध्ययन की जरूरत है। शुरू में बारिश में इंवर्सिटी माहिती दवा कितने प्रभावी है। यह अध्ययन के बाद ही पता चल सकेगा।

Post a Comment

0 Comments