Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

Delhi CM Arvind Kejriwal Says Relaxations Will Be Revoked If Social Distancing N.


Delhi CM Arvind Kejriwal Says Relaxations Will Be Revoked If Social Distancing N.
  • और दिल्ली के लोगों ने आज तक बहुत बड़े-बड़े काम करके दिखाएं।
  • सबसे बड़ा काम तो पिछले 5 साल में दिल्ली के लोगों ने करके दिखाया था जब डेंगू को हराया था।
  • 2015 में डेंगू के 16000 केस हुए थे 7 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी और पिछले साल आप लोगों ने।
10 हफ्ते 10:00 बजे 10 मिनट प्रोग्राम किया था। और डेंगू को हराया था। पिछले साल डेढ़ हजार केस हुए थे। और एक भी मौत में हुई थी। दिल्ली के अंदर गजब का काम करके दिखाएं करोना को हराना है। जिंदगी जीना कब तक चलेगा करोना तो हर आएंगे तभी तो करोना खत्म होगा।

अभी दिल्ली के अंदर कुछ गतिविधियां शुरू हुई है। अब धीरे-धीरे जब करोना को हर आएंगे तो दिल्ली को और खोला जाएगा। फिर और खोला जाएगा। दिल्ली में और एक्टिविटीज शुरू की जाएगी तो अगर दिल्ली के लोगों करोना हरा सकते हैं। पूरी दुनिया डेंगू के सामने झुक गई थी। आप लोगों ने हराया था। तो अब अपने कोरोना को कभी हराना है। और मिलकर कोरोना हरा सकते हैं। बस तीन चीजों का ख्याल रखें।

हर हालत में
  1. मास्क पहन के रखना जब भी आप घर से बाहर निकलते हैं। मास्क पहनकर जाओ। घर के बाहर जाओ मास्क जरूर पहने यह सबसे बड़ी प्रोटेक्शन है।
  2. कसम खा लो कि मास्क पहने बिना आप घर से बाहर निकलो तो दूसरी चीज सोशल डिस्टेंस खयाल रखें।

आपको दूसरे लोगों से कम से कम 2 गज 3 गज की दूरी बनाकर रखनी है। किसी भी हालत में लोगों के करीब जाना चाहिए नहीं। सोशल डिस्टेंस इन नीयेमो का पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। कि जहां-जहां लोगों ने इसका ख्याल रखा वहां पर लोग बच गए। और तीसरी चीज अपने हाथ साफ के हाथ धोने हैं।

सैनिटाइज करने हैं। हर आधे घंटे में हाथ धो लो साबुन से हाथ धो लो सैनिटाइज कर लो सैनिटाइजर सेहत का ख्याल रखना अगर इन तीन चीजों का ख्याल रखते हैं। तो आप दोनों में से बच्चाना होगा कि नहीं होगा। अगर आप इन तीन चीजों का ख्याल रखेंगे तो करोना आपको नहीं होगा। और हम दिल्ली के लोग मिलकर करोना को हरा सकते हैं। मुझे अपने दिल्ली के लोगों पर भरोसा है।

केंद्र सरकार की गाइडलाइंस के हिसाब से

हमने भी छूट दी। और केंद्र सरकार ने कभी यह कर सकते हो। यह कर सकते हो। कर सकते उसके साथ समझी 8:00 बजे थोड़ा सा दुख हुआ

कुछ दुकानों के सामने मैंने देखा कितनी भीड़ लग गई

लॉक डौन सोशल डिस्टेंस इन फ्लो नहीं कर रहे थे। कुछ दुकानों के सामने अपने लोग बहुत अच्छे से निम्यो का पालन नहीं कर रहे थे। दिल्ली के लोग बहुत अच्छे हैं। लेकिन कुछ जगहों पर लोगों ने स्पेशल डिस्टेंस पालन ही। नहीं था नुकसान होगा। आप ही बीमार पड़ोगे।

आप सोच कर देखो कि। अगर आप उस भगदड़ में थे। और उसमें दो चार लोगों करोना था। आपको भी हो जाएगा क्या फायदा होगा आप की जिंदगी। खतरे में आपके परिवार के लोगों करोना हो। जाएगा उसके बाद तो क्योंा ुकान हो। क्यों इस तरह की गतिविधि करते हो।

जहां-जहां आज लोगों ने इस तरह की हरकत की सही नहीं किया।

कसम खा लो कि कल से हम इस तरह की हरकत नहीं करेंगे। कल से हम इस तरह की भगदड़ नहीं करेंगे। कल से हम सोशल डिस्टेंस पालन करेंगे। यह कोई मैं अपने लिए तो थोड़ी कह रहा हूं। मैं अपने आप के लिए कह रहा हूं। आपकी सेहत के लिए कह रहा हूं। आपकी जिंदगी के लिए कह रहा हूं। आपके परिवार की खुशी के लिए अपने दिल्ली के लोगों के सेहत के लिए क्ररहा हू।

और कोई बहुत बड़ी बात थोड़ी है। और कोई दुकान बंद नहीं हो रही कोई ऐसा थोड़ी है। कि 1 घंटे के अंदर कोई दुकान खोल रही है। दुकान है। तो खुली हुई है। कल भी परसों भी कल से बंद करने की क्या जरूरत है। लेकिन अगर कहीं पर अब हमें पता चला कि सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो नहीं हो रही ।कहीं पर

ठीक ठीक नहीं चल रही तो फिर हमें उस एरिया को सीज करना पड़ेगा। फिर

मेरे पास कोई चारा नहीं बचेगा। मुझे बाकी दिल्ली के सभी दिल्ली के लोगों की आपकी सेहत के लिए दिल्ली के लोगों की सेहत के लिए कड़े कदम उठाने पड़े। हम कड़े कदम उठाएंगे इसलिए मेरी आप सब से गुजारिश है। कि जो यह रियायत दी गई है। इन ड्राई तो कह रहे थे। इसलिए दी गई है ताकि अब धीरे-धीरे धीरे-धीरे अपनी दिल्ली को खोजते जाएं।

अब गतिविधियां शुरू करते शुरू होती जिम्मेदार नागरिक बनकर काम नहीं करेंगे तो फिर कढ़ाई करनी पड़ेगी। और कब तक होना चाहिए सब जिम्मेदारी के साथ काम करना चाहिए। और जिम्मेदारी केवल इसलिए ताकि हम लोग सुरक्षित हैं।

हमारा परिवार सुरक्षित रहें। तो मेरी आपसे हाथ जोड़कर विनती है। हम नहीं चाहते कि और कड़े कदम उठाए जाएं। लेकिन अगर किसी के एरिया के अंदर किसी दुकान पर अगर होता है। और दूसरी दुकान वालों को जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी। अगर आप की दुकान है। और आपकी दुकान के साथ


दुकान बंद कर दे। आपकी दुकान पर किसी क्षेत्र के अंदर पड़ेगा आपके लिए करना पड़ेगा।

मुझे अपने दिल्ली के लोगों पर गर्व है। मुझे अपने दिल्ली के लोगों पर भरोसा है। विश्वास है। कि हम बड़े-बड़े काम करके दिखा सकते हैं। हमने बड़े-बड़े काम करके दिखाएं जब पूरी दुनिया डेंगू से जूझ रही थी हमने डेंगू को हराकर दिखाया था। अब हम करोना को भी हरा कर दिखाएंगे। दिल्ली के लोग पूरी तरह को करोना को हराकर दिखाएं। जय हिंद

Post a Comment

0 Comments