Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

हमें कोरोनोवायरस महामारी का जवाब कैसे देना चाहिए | बिल गेट्स

बिल गेट्स
नमस्कार और दुनिया भर से हमारे साथ शामिल होने वाले सभी लोगों का स्वागत है। दिन का हिस्सा होने के लिए धन्यवाद हमारी विशेष श्रृंखला टेड कनेक्ट्स। इस हफ्ते, हम आपके लिए दुनिया के कुछ सबसे महान दिमागों को ला रहे हैं, जो हमारे लिए वास्तव में अनिश्चित समय में नेविगेट करने और विकसित करने के लिए उपकरण प्रदान करते हैं।

मैं व्हिटनी पेनिंगटन रोजर्स, टेड के करंट अफेयर्स क्यूरेटर हूँ, और मैं आज के इवेंट के लिए आपका एक होस्ट होऊंगा। कल, हमने प्रशंसित-विज्ञानी सुसान डेविड के एक साक्षात्कार के साथ इस श्रृंखला को लात मारी, जिसने हमें कुछ टिप्स दिए कि इन कोशिशों के समय में वास्तव में हमारे सबसे अच्छे कैसे हो सकते हैं।

और हम अपने व्यक्तिगत मानसिक स्वास्थ्य के बारे में सोचने के लिए हमारे ग्लोबलपॉलिस हेल्थ सिस्टम की स्थिति के बारे में सोचने से आज थोड़ा-सा स्विच करने जा रहे हैं। क्रिस एंडरसन: धन्यवाद। मुझे लगता है कि हमारे पास पेश करने के लिए एक बहुत बढ़िया अतिथि है। देश के दूसरी तरफ, बिल गेट्स में लाते हैं। बिल, वे कहते हैं कि बेहतर-ज्ञात लोग हैं, आपको उन्हें कम से कम पहचानना होगा। आपको यहां आना बहुत अच्छा लगता है। आप कैसे हैं? बिल गेट्स: मुझे लगता है कि यह इयान अभूतपूर्व, वास्तव में हर किसी के लिए निराशाजनक समय है, चीजों को बंद होने के साथ, यह जानने के लिए नहीं कि यह कितने समय तक चलने वाला है, हम सभी लोगों के स्वास्थ्य की चिंता करते हैं।

आप जानते हैं, मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे टीम्स का उपयोग करते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ना पड़ता है, इसलिए फाउंडेशन आगे बढ़ रहा है और इस संकट में मदद करने के लिए बहुत सारे लोग हैं। लेकिन यह सभी के लिए डरावना है। CA: क्या आप मूल रूप से हम में से कई लोगों को देख रहे हैं? बीजी: हाँ, अब मेरी लगभग सभी मीटिंग्स टीम्स का उपयोग कर रही हैं, मुझे इसकी आदत है। तुम्हें पता है, मैं किसी भी सहकर्मियों को देखकर दिन-ब-दिन गया हूं। CA: यहाँ, बिल शुरू करते हैं।

पाँच साल पहले, आप TED मंच पर खड़े थे और आपने यह चेतावनी दी थी कि दुनिया खतरे में है, किसी समय, एक बड़ी महामारी के कारण। उस बात को देखने वाले लोग अब अपने बालों को अपनी गर्दन के पीछे खड़ा करते हैं - यह वही है जो हम के माध्यम से रह रहे हैं।

क्या हुआ, क्या लोगों ने उस चेतावनी को बिलकुल सही बताया? बीजी: मूल रूप से, नहीं। आप जानते हैं, मैं जीका और इबोला और एसएआरएस और एमईआरएस के साथ आशावादी था, उन्होंने सभी को याद दिलाया कि, विशेष रूप से दुनिया में लोग बहुत घूमते हैं, आपको भारी तबाही हो सकती है।

और इसलिए बात कहने की थी, हे, हम अगले महामारी के लिए तैयार नहीं हैं, लेकिन वास्तव में, Sciencethat में अग्रिम हैं यदि हम उनके खिलाफ संसाधन डालते हैं, तो हम तैयार हो सकते हैं। अफसोस की बात है, बहुत कम किया गया था। कुछ चीजें थीं - एपिडेमिकप्रेपरनेस इनोवेशन, सीईपीआई के लिए गठबंधन, हमारी नींव द्वारा वित्त पोषित किया गया था, वेलकम ट्रस्टैंड ने कई सरकारों को मंच के कुछ वैक्सीन काम करने के लिए, लेकिन डायग्नोस्टिक, एंटीबॉडी, एंटीवायरल के क्षेत्र में मूल रूप से किया। रोग गामाथैट मैं के बारे में बात की थी, जहां हम अनुकरण करने की आवश्यकता होगी।

हमने शायद ही कुछ किया हो, और इसलिए अब हम सांस के वायरस को रोकते हैं, जो दुख की बात है कि मैंने कुछ नकारात्मक अनुमानों को पूरा किया है। CA: पिछले महीने, आपने कहा था कि यह बड़ा हो सकता है। आपने लिखा है कि यह एक बार के सदी के महामारी की तरह दांव लगा सकता है जिससे लोग डरते थे। क्या आप इसके बारे में अभी भी सोचते हैं? बीजी: ठीक है, यह कहने के लिए भयानक है, लेकिन हमारे पास श्वसन वायरस का मामला हो सकता है घातक दर भी अधिक थी, अगर यह चेचक जैसी चीज थी, तो आप जानते हैं, कि 30 प्रतिशत लोगों को मारता है।

तो यह भयावह है। लेकिन वास्तव में, अधिकांश लोग, यहां तक ​​कि जो COVID रोग प्राप्त करते हैं, वे जीवित रहने में सक्षम हैं। तो यह काफी संक्रामक है, जिस तरह से अधिक संक्रामक MERS या SARS थे। यह उतना घातक नहीं है जितना कि वे थे। और फिर भी, जिस व्यवधान को हम देख रहे हैं, उसे खटखटाने के लिए, वास्तव में पूरी तरह से अभूतपूर्व है। तो यह वैश्विक हो रहा है, यह था - यह श्वसन है, यह महान भय था। कितने लोग मरते-मरते खत्म होते हैं - उम्मीद है, अगर हम सही काम करेंगे, तो यह बहुत बड़ी संख्या नहीं होगी।

तो, आप जानते हैं, हमें 1918 फ्लू की स्थिति को समाप्त करना चाहिए। हमें इससे बेहतर करने में सक्षम होना चाहिए। CA: और ऐसा इसलिए है क्योंकि एक्शनस्टैट में हम लेंगे। मेरा मतलब है, सही कार्यों के बिना छोड़ दिया, संभावनाएं बहुत घातक हैं। अगर हमें पता था कि हम 1919 में क्या जानते हैं, तो यह बात दुनिया भर के लाखों लोगों को परेशान कर सकती है।

आपने कहा - यहाँ महत्वपूर्ण बात यह है कि यह फ्लू से निश्चित रूप से खतरनाक होने का एक अजीब संयोजन है - यह इबोला या सार्स के समान खतरनाक नहीं है, लेकिन एक कारक से अधिक भड़काऊ है, लेकिन संक्रामक और खतरनाक संक्रामक लक्षणों से भी अधिक खतरनाक है।

शुरू कर दिया, क्या इसका कारण यह है कि व्हाईट का जवाब देना वास्तव में कठिन है? बीजी: सही है। इबोला, आप वास्तव में अपने पिछवाड़े पर सपाट हैं आप बहुत संक्रामक हैं। तो आप एक बस में या एक दुकान पर चर्चर में नहीं हैं। अधिकांश श्वसन वायरस फ्लू और COVID के साथ, सबसे पहले आप केवल थोड़ा सा बुखार और थोड़ा बीमार महसूस करते हैं, और इसलिए आपकी सामान्य गतिविधियों के बारे में और अन्य लोगों को संक्रमित करने की संभावना है।

और इसलिए मानव-से-ह्रासमान सांस के वायरस हैं कि जल्दी में आप चीजों को करने से रोक नहीं रहे हैं, यह एक बुरा मामला है, और यही वह जगह है जहाँ

Post a Comment

0 Comments