Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

अंग्रेजी शब्दावली सीखें: FAKE NEWS

अंग्रेजी शब्दावली सीखें: FAKE NEWS
 मैं आपको कुछ प्रमुख अभिव्यक्तियाँ सिखाने जा रहा हूँ, जिनका उपयोग आप तब कर सकते हैं जब कोई व्यक्ति आपसे कोई ऐसी बात कहे जो सच नहीं है और आप जो कह रहे हैं उसके विरुद्ध बहस करना चाहते हैं।

इसलिए, इस वीडियो में, मैं आपको इन बेहतरीन अभिव्यक्तियों को सिखाने जा रहा हूं, लेकिन इससे पहले कि मैं ऐसा करूं, हम तीन शब्दों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो इन दिनों अंग्रेजी में बहुत आम हैं।

वे तीन शब्द हैं: "फेक न्यूज", "षड्यंत्र के सिद्धांत", और "धोखा"। तो इस वीडियो में, आप सीखेंगे कि इन शब्दों का क्या मतलब है, और आप यह भी सीखेंगे कि किसी को क्या कहना है जो आपको कुछ बताता है जो कि सच नहीं है।

सब ठीक है, तो चलिए शुरू करते हैं। इसलिए मेरे यहाँ तीन वाक्य हैं। पहला वाक्य है: "वैज्ञानिकों का कहना है कि पृथ्वी समतल है। गोल नहीं है।" यह सच है या नहीं? ठीक है, यह वाक्य सत्य नहीं है। कुछ लोग ऐसा मानते हैं, लेकिन यह सच नहीं है।

मेरा दूसरा वाक्य: "माइकल जैक्सन किम कार्दशियन के रूप में जीवित और जीवित है।" सच है या नहीं? फिर, हमारे पास एक वाक्य है जो सच नहीं है; मैंने इसे बनाया। और अंत में, मेरा तीसरा वाक्य: "रॉक संगीत सुनने से कैंसर होता है।" क्या यह सच है या असत्य? फिर, यह असत्य है; मैंने भी इसे बनाया।

इसलिए मेरा कहना यह है कि बातचीत में आप लोगों से जो कुछ भी सुनते हैं, वह सच नहीं है। लोग हर समय इस प्रकार की बातें कहते हैं, और आपको पता चल जाएगा कि यह कुछ ऐसा है जो सच नहीं है, तो आप क्या कहते हैं जब कोई आपको बताता है कि पृथ्वी सपाट है, या वे आपको बताते हैं कि माइकल जैक्सन किम कार्दशियन के रूप में रह रहे हैं? ठीक है? इसलिए, मैं आपको उन महान अभिव्यक्तियों को सिखाऊंगा जिनका आप उपयोग कर सकते हैं।

ऐसा करने से पहले, मैं सिर्फ इतना कहना चाहता था कि इन तीन वाक्यों को भी फर्जी खबर माना जा सकता है। तो, हम एक पल में नकली समाचार के अर्थ को देखेंगे। ठीक है, इसलिए आज मैं आपको जो तीन मुख्य शब्द सिखाना चाहता था, वे ऐसे शब्द हैं जो आपको इंटरनेट और मीडिया में बहुत कुछ दिखाई देंगे। पहला शब्द है: "नकली समाचार"।

तो क्या है फर्जी खबर? खैर, "नकली" का मतलब सच नहीं है। "फेक न्यूज" ऐसी खबरें हैं जो सच नहीं हैं, और वे किसी व्यक्ति, व्यवसाय, एजेंसी, या सरकार को नुकसान पहुंचाने के लिए बनाई गई हैं, या वे भी ध्यान आकर्षित करने और इंटरनेट पर क्लिक प्राप्त करने के लिए बनाई जा सकती हैं।

इसलिए आपको अलग-अलग सोशल मीडिया पर बहुत सारी फर्जी खबरें देखने को मिलेंगी, जैसे ट्विटर, फेसबुक और बहुत सारी जगह, ऑनलाइन भी। इसलिए, यह इन दिनों एक बहुत ही सामान्य शब्द है, बहुत से लोग इसका उपयोग कर रहे हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि इसका क्या मतलब है। हमारे पास यहां शब्द भी है: "साजिश सिद्धांत"। तो, "एक साजिश सिद्धांत" एक घटना या स्थिति का स्पष्टीकरण है जो आधिकारिक खाते से अलग है।

समय की बहुत सी साजिशें सरकार या व्यवसाय के बारे में हैं कि वे कुछ अवैध कर रहे हैं या किसी को नुकसान पहुंचा रहे हैं। ठीक है? तो आइए कुछ षड्यंत्र के सिद्धांतों के बारे में सोचते हैं। कुछ लोगों का मानना ​​है कि चाँद उतरना, इसलिए जब ... जब 1960 के दशक में अंतरिक्ष यात्री चाँद पर गए थे, तो कुछ लोगों का मानना ​​है कि चाँद उतरना नकली था।

यह एक लोकप्रिय षड्यंत्र सिद्धांत है। एक अन्य षड्यंत्र सिद्धांत जो मैंने हाल ही में सुना है, कुछ लोगों का मानना ​​है कि बीटल्स से पॉल मेकार्टनी की वास्तव में 1966 में मृत्यु हो गई थी, और एक अलग आदमी है जिसने उसे बदल दिया और जो वास्तव में बेहतर संगीतकार है।

तो यह एक अलग साज़िश सिद्धांत है। इसलिए, आपको इंटरनेट पर बहुत सारे षड्यंत्र सिद्धांत दिखाई देंगे, और बहुत से लोग आपको बातचीत के दौरान साजिश सिद्धांत बताएंगे। आखिरी शब्द जो मैं आपको सिखाना चाहता था वह शब्द था: "धोखा", "धोखा"। तो, "एक धोखा" व्यावहारिक मजाक का एक प्रकार है जो लोगों को शर्मिंदा करने या चोट पहुंचाने के लिए है।

तो होक्स के कुछ उदाहरण हैं कि आपके पास ये मौत के होक्स होंगे, जहां वे कहेंगे कि एक सेलिब्रिटी मर चुका है, लेकिन यह सच नहीं है; यह एक मज़ाक है। या आपके पास एक धोखा हो सकता है, जैसे कि, आप जानते हैं, कुछ लोग एक विदेशी या एक राक्षस की तस्वीर ले सकते हैं और सभी को बता सकते हैं: "देखो, हमारे पास इस राक्षस विदेशी का सबूत है।" लेकिन अगर यह सच नहीं है, तो यह एक धोखा है।

यह एक मजाक है, एक व्यावहारिक मजाक है। इसलिए, फिर से, फर्जी खबरें, षड्यंत्र के सिद्धांत, और धोखा इंटरनेट पर बहुत आम हैं, और इसलिए इन चीजों के लिए जो सच नहीं हैं, जब आप लोगों को यह असत्य जानकारी बताते हैं तो आप क्या कहते हैं? खैर, आइए एक पल में पता करते हैं।

ठीक है, तो आपने एक नकली समाचार कहानी ओरा साजिश सिद्धांत या एक धोखा सुना है, हो सकता है कि आपकी चाची या आपके दोस्त ने आपको यह बताया था और आप जानते हैं कि यह सच नहीं है, इसलिए आप उन्हें क्या कहते हैं? खैर, आप क्या कर सकते हैं आप उनके तर्क को चुनौती दे सकते हैं।

इसलिए, उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "तो मुझे इसे सीधे करने दो। आप __________ कह रहे हैं।" और आप उनकी कही हुई बातों को दोहरा सकते हैं। "तो मैं इसे सीधा कर दूं। आप कह रहे हैं कि 1966 में पॉल मैककार्टनी की मृत्यु हो गई।" ठीक है? और फिर आप जो कह सकते हैं, आप कह सकते हैं: "यह सच नहीं है।", "यह गलत है।", "मुझे लगता है कि विश्वास करना मुश्किल है।", "इसका कोई मतलब नहीं है।" इसलिए ये सभी अभिव्यक्तियाँ हैं जिनका हम उपयोग करते हैं: अब, अगर हम ऐसा कुछ कहना चाहते हैं जो थोड़ा अधिक थोपा हुआ था, तो हम इस शब्द का उपयोग कर सकते हैं: "बी.एस." जैसे: "वह B.S." "बी एस" "बकवास" के लिए खड़ा है, और कभी-कभी हम कसम नहीं खाना चाहते हैं, इसलिए हम सिर्फ अपने दोस्तों से कहना चाहते हैं: "यह कुल बी.एस." या "वह बी.एस." आप किसी से यह भी कह सकते हैं: "यह हास्यास्पद है।" अर्थ: “वह ए

Post a Comment

0 Comments