Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

सुपर प्राकृतिक शाकाहारी सुशी

सुपर प्राकृतिक शाकाहारी सुशी

मैं इस शाकाहारी सुशी को लगातार बनाता हूं। विशेष रूप से कभी भी मौसम गर्म है (पढ़ें: अब)। यह एक ऐसी रेसिपी है जिसे मैंने सुपर नेचुरल सिंपल में शामिल करने की योजना बनाई थी, लेकिन अंतिम समय में इसे छोड़ दिया गया। इसलिए! वे यहां अपनी उपस्थिति बना रहे हैं, जहां मेरे पास रस, रोलिंग तकनीक और विविधताओं के माध्यम से बात करने के लिए अधिक जगह है। और चिंता न करें, इसे बनाने के लिए आपको किसी विशेष उपकरण की आवश्यकता नहीं है। यह घर का बना शाकाहारी सुशी है जिसमें शकरकंद फ्राई, अनुभवी टोफू, एवोकैडो, केल चिप्स और एक साबुत अनाज सुशी चावल मिश्रण होता है। मजबूत वसाबी-बाढ़ सी आ गई सोया सॉस के एक त्वरित चुंबन मेरी पसंदीदा डुबकी सॉस है।
Super Natural Vegan Sushi
सुपर प्राकृतिक शाकाहारी सुशी

सुशी चावल के बारे में बात करते हैं
आपकी सफलता की कुंजी यहां उपयुक्त चावल चुनना है। यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि आपके सुशी रोल को एक साथ पकड़ कर रखें, सफेद शॉर्ट-ग्रेन सुशी चावल का उपयोग करें। इस रेसिपी के लिए आप अन्य सभी अनाजों के साथ पके हुए सफेद सुशी चावल को "पोषण" के लिए "पोषण" से जोड़ देंगे। मैंने पाया है कि सफेद चावल के प्रतिशत का उपयोग करने से रोल को एक साथ आने में मदद मिलती है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह उन्हें एक साथ रखने में मदद करता है, विशेष रूप से नौसिखिया सुशी निर्माताओं के लिए या यदि आप बच्चे मदद कर रहे हैं तो यह महत्वपूर्ण है।

सुशी चावल पकाने के लिए, चावल के दानों को पकाने से पहले अच्छी तरह से रगड़ें। और अगर आपके पास उन्हें और भी बेहतर करने का समय है। मैं 2 कप चावल और 3 कप पानी, और थोड़ा नमक - 1/2 चम्मच का उपयोग करता हूं। सिमर, 15 मिनट के लिए कवर किया गया। 10 मिनट अधिक बैठने, ढंकने की अनुमति दें। आपको चावल के सही चब्बी, चिपचिपे दानों के साथ समाप्त करना चाहिए जिन्हें आप बाद में अन्य क्विनोआ, पके हुए अनाज, नाशपाती जौ, काले चावल या भूरे चावल के साथ मिला सकते हैं। मैं नीचे दिए गए अनुपात को पसंद करता हूं, लेकिन आप प्रयोग कर सकते हैं। यह ऑर्गेनिक सुशी चावल सफेद सुशी चावल घटक के बाद के चावल के प्रकार का एक उदाहरण है।

मसाला: पारंपरिक सुशी चावल में सिरका और चीनी के मिश्रण का भी उपयोग किया जाता है। कभी-कभी मैं इसे अपने पके हुए चावल में जोड़ता हूं, दूसरी बार मैं इसे छोड़ देता हूं। मुझे पता है कि यह एक विवादास्पद प्रवेश हो सकता है, लेकिन मैं आपको अलग-अलग तरीकों से सोचने के लिए प्रोत्साहित कर सकता हूं कि आप अपने चावल को सीज़न, मसाला या बूस्ट कर सकते हैं। इन सुशी रोल में चावल सादा और सरल है। कहा कि, एक बार जब आप मूल बातें लटका लेते हैं, तो आप चाहें तो प्रयोग कर सकते हैं! अपने चावल में पानी के स्थान पर मजबूत शोरबा का उपयोग करें। आप मसाले (हल्दी, करी मिश्रण, आदि) या कीमा बनाया हुआ लहसुन, अदरक, या पपड़ी जैसी सामग्री जोड़ सकते हैं। मूर्ख या गैर जिम्मेदाराना व्यवहार!
Vegan Sushi Ingredientsशाकाहारी सुशी सामग्री

नो सुशी मैट, नो प्रॉब्लम!
सुशी बनाने के लिए आपको एक विशेष सुशी चटाई की आवश्यकता नहीं है। मैं चर्मपत्र कागज का उपयोग करते हैं। एक साफ लिनन या कपास तौलिया भी काम कर सकता है। यदि आप रिवर्स रोल बनाना चाहते हैं (जहाँ चावल बाहर की तरफ है, तो अपने चर्मपत्र कागज को प्लास्टिक की चादर से ढँक दें। चावल की एक परत करें। इसके बाद नॉटि की शीट डालें और उसके बाद और सामग्री और / या चावल डालें।) नीचे की तस्वीरों में सुशी को रोल करने के लिए तैयार होने के लिए मेरा सेट देखें। मूल रूप से यह कहने का एक लंबा तरीका है, आपको सब्जी या शाकाहारी सुशी बनाने के लिए विशेष उपकरणों के गुच्छा की आवश्यकता नहीं है। वुल्फ सुशी के लिए स्किललेट में टोफू
Tofu in Skillet for Vegan Sushi
शाकाहारी सुशी भरने के विचार
जैसा कि मैंने ऊपर उल्लेख किया है, मैं आज आपके लिए अपने पसंदीदा "रोज़" शाकाहारी सुशी रोल पर प्रकाश डाल रहा हूं। मैंने उन्हें इस सप्ताह में दो बार बनाया है! मैं आपसे मुख्य घटकों के माध्यम से बात करूंगा:

अनुभवी टोफू: टोफू के स्लैब को एक साधारण सोया सॉस, पानी, तिल-चिली तेल के मिश्रण में मिलाएं। आप टोफू को ग्रिल कर सकते हैं या इसे सुनहरा होने तक एक कड़ाही (ऊपर) में पका सकते हैं। थोड़ा ठंडा करें, और माचिस की तीली में एक तेज चाकू का उपयोग करें। आप नीचे चित्रित कटा हुआ टोफू देख सकते हैं।
शकरकंद "फ्राई": शकरकंद को फ्राई शेप में काटें। आपकी पसंद पर खाल या बंद। जैतून का तेल के साथ टॉस, नमक के साथ छिड़क, सुनहरा होने तक 400F पर एक सेंकना, रास्ते में एक या दो बार flipping। मैं इन ओवन फ्राइज़ के शकरकंद संस्करण का उपयोग करता हूं, लेकिन वेन कभी-कभी फ्रीजर बैग में प्री-कट स्वीट पोटैटो फ्राई खरीदता है, और वे काम भी बढ़िया करते हैं।
एवोकैडो: पतले कटा हुआ, और पूरी तरह से पका हुआ है जो आप के बाद कर रहे हैं।
Preparing Vegan Sushi on Sheet of Nori

काले चिप्स: मुझे पसंद है कि क्रंच आपको कुछ कली चिप्स जोड़ने से मिलता है। यदि आपके हाथ में कुछ है तो उन्हें बोनस जोड़ने पर विचार करें।
Demonstration of How to Start Rolling Sushi

तिल के बीज: आपके रोल में, आपके रोल पर, जो भी हो।
वाइल्डकार्ड्स: यदि मेरे पास कभी-कभी होता है तो मैं थोड़ी सी ककड़ी, मसालेदार टेम्पेह क्रम्बल डाल देता हूं, या मैं टोफू के स्थान पर इस टेम्पे के साथ सुशी बनाता हूं। मुझे यह ऑल-नैचुरल वसाबी पेस्ट पसंद है, और इसे सोया सॉस, सोया, या तमरी के साथ डिपिंग सॉस के रूप में मिलाएं।
Demonstrating Sushi Tuck-and-Roll Technique

जैसा कि मैंने उल्लेख किया है, चावल के मोर्चे पर, मुझे इसमें साबुत अनाज की एक अच्छी मात्रा के साथ एक चावल का मिश्रण पसंद है, और आधा सफेद अनाज चावल के साथ अच्छी तरह से मिश्रित आधा सफेद सुशी चावल का उपयोग करने का सबसे अच्छा परिणाम मिला है।
Using Sushi Mat or Parchment Paper to Roll Sushi

पूरे अनाज चावल के हिस्सों के लिए, मुझे इसमें अच्छी मात्रा में क्विनोआ के साथ छोटे अनाज वाले भूरे चावल पकाना पसंद है। उस ने कहा, किसी भी पूरे अनाज मिश्रण को सफेद सुशी चावल के साथ काम करना चाहिए। यह चिपचिपा है और सब कुछ एक साथ पकड़ने में मदद करता है।
Super Natural Vegan Sushi Recipe

अपनी सुशी को कैसे इकट्ठा करें
सुशी स्वादिष्ट होने के लिए बिल्कुल सही नहीं है। यदि आप इसके लिए नए हैं, तो इसे ध्यान में रखें। मुझे लगा कि मैं एक रोल-प्ले-प्ले फ़ोटो श्रृंखला पोस्ट करूँगा कि ये रोल कैसे एक साथ आते हैं। इससे पहले कि हम इसमें उतरें, एक बात जो आपकी सुशी के रिस्क को जानने में सहायक है

Post a Comment

0 Comments