Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

सब्जियों को भाप देना मेरी रसोई में एक खाना पकाने की तकनीक

सब्जियों को भाप देना मेरी रसोई में एक खाना पकाने की तकनीक है। जापान की अपनी अंतिम यात्रा के बाद, मैंने इस मुद्दे को सुलझाने का संकल्प लिया। खाना पकाने का यह सरल, सीधा तरीका जापान में खाना पसंद करने का एक कारण है। मेरा मतलब है, चलो ईमानदारी से कहूं, मुझे शायद धमाकेदार सब्जियां सबसे ज्यादा पसंद हैं, लेकिन मैं उन्हें वहां ज्यादा पसंद करता हूं। किसी तरह, मुझे यात्रा करने के बारे में बहुत सारी चीजें पसंद हैं जिन्हें इस सरल तैयारी में अभिव्यक्त किया गया है।
सब्जियों को भाप देना मेरी रसोई में एक खाना पकाने की तकनीक

स्टीमिंग सब्जियां - रंगीन सब्जियों का वर्गीकरण
मुझे अक्सर संयोजन दोपहर के भोजन के हिस्से के रूप में मौसमी उपज का नमूना प्राप्त होता है। सब्ज़ी बाँस की टोकरी में सुन्दर रूप से रखी गई टेबल पर पहुँची थी, जिसमें वे धँसे हुए थे। मैं जीवंत, निविदा आलू, स्क्वैश, मशरूम, ब्रोकोली रब और जैसे इंद्रधनुष के माध्यम से अपना काम करूँगा, कभी-कभी एक चुटकी ज़िचिनी जोड़ना togarashi, लेकिन अधिक बार नहीं, नमक के कुछ अनाज का एक आकस्मिक टॉस सभी होगा। प्रत्येक भोजन एक जीवंत, संतुष्ट करने वाला अनुस्मारक था कि केवल देखभाल और इरादे से कितनी अच्छी सब्जियां तैयार की जा सकती हैं। उनके प्राकृतिक स्वाद प्रत्यक्ष और परिपूर्ण के माध्यम से आ रहे हैं।

स्टीमर को तोड़ दो!
इस पिछली यात्रा के बाद, मेरे सस्ती, त्रि-स्तरीय बांस स्टीमर को तुरंत मेरे घर आने पर धूल दी गई, और उचित रोटेशन में डाल दिया गया। वह चीज जो मुझे आश्चर्यचकित नहीं करना चाहती है वह है रूट सब्जियों या स्क्वैश की सबसे हार्दिक चुस्कियां भी निविदा बन जाती हैं - दस मिनट, अक्सर कम। बाम स्टीमर
सब्जियों को भाप देना मेरी रसोई में एक खाना पकाने की तकनीक
स्टीमर चुनना
बांस स्टीमर द्वारा आना आसान है, और अपेक्षाकृत सस्ती है। इस मार्ग पर जाएं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप कितनी बार अपने स्टीमर का उपयोग करेंगे। एक नकारात्मक पक्ष यह है कि वे भंडारण स्थान की एक अच्छी मात्रा लेते हैं, एक बड़े बर्तन की तुलना में अधिक नहीं, लेकिन फिर भी। ये स्टीमर व्यास की एक सीमा में उपलब्ध हैं, और दूसरे के ऊपर स्टैकिंग के लिए इंटरलॉकिंग ट्रे से बने हैं। पानी के ऊपर चढ़कर, पानी से भाप ट्रे के माध्यम से उठती है और खाना बनाती है। यह एक सरल आधार है जो आश्चर्यजनक रूप से अच्छी तरह से काम करता है। मैं तीन ट्रे का उपयोग करता हूं, लेकिन आप निश्चित रूप से एक स्तर ऊपर या नीचे जा सकते हैं।
सब्जियों को भाप देना मेरी रसोई में एक खाना पकाने की तकनीक

बांस स्टीमर में सब्जियों को भाप देना
मैंने अंततः एक सिरेमिक स्टीमर में स्नातक किया, और इस मुशी नाबे, डोनेबे स्टीमर को भी उठाया। दोनों अच्छे हैं क्योंकि आप बेस में शोरबा या करी बना सकते हैं, और फिर एक ही समय में ऊपर की सामग्री का उपयोग कर सकते हैं। कोई भी स्टीमर खाना पकाने से लेकर टेबल पर अच्छी छलांग लगाता है। यदि आप सब्जियों को भाप से परे विस्तारित करना चाहते हैं, तो आप पकौड़ी और टोफू से लेकर अंडे, टैमलेस और कुछ निश्चित मसालों तक भी भाप ले सकते हैं।.
सब्जियों को भाप देना मेरी रसोई में एक खाना पकाने की तकनीक

एक बांस स्टीमर टोकरी में रंगीन सब्जियां

सब्जियों को भापने के कुछ उपाय:
पानी से भाप लेना सबसे आम बात है, लेकिन मैंने पानी के स्थान पर मिसो ब्रोथ, वेजिटेबल ब्रोथ, वेजिटेबल डशी या चाय का उपयोग करते हुए भी खेला है। प्रत्येक सब्जियों को एक अलग खुशबू और स्वाद प्रदान करता है। हालांकि अधिक बार नहीं, मैं पानी का उपयोग करता हूं।
नीचे की टोकरी में अपनी धीमी गति से खाना पकाने वाली सब्जियों को व्यवस्थित करें, जल्दी से काम करना। एक और समय बचाने के लिए अपने सबसे घने, धीमी गति से खाना पकाने वाली सब्जियों को नीचे ट्रे में शुरू करना है, जबकि आप मध्यम और शीर्ष टोकरियों के लिए तेज पकाने वाली सब्जियों को तैयार करते हैं। उस समय जो भी टोकरी ऊपर हो उस पर ढक्कन रखें।
कुछ लोग अपने स्टीमर को गोभी के पत्तों या चर्मपत्र से जोड़ते हैं। मैं परेशान नहीं होता, सब्जियों को सीधे स्टीमर पर रखने के बजाय। मुझे पसंद है कि यह भाप को कैसे घूमता रहता है। गर्म पानी के साथ एक त्वरित स्क्रब और एक स्पंज की खुरदरी सफाई को सरल बनाता है।
बांस स्टीमर का उपयोग करते समय, आप एक वॉक (स्टीमर पानी के ऊपर स्टीमर बैठते हैं) या चौड़े स्किलेट का उपयोग कर सकते हैं (मैं स्टीमर को पानी के उथले कंकाल में सीधे सेट करता हूं) ... एक कड़ाही अधिक पारंपरिक है, और आपके स्टीमर पर आसान है, लेकिन दोनों तकनीक अच्छी तरह से काम करती हैं।
उबली हुई सब्जियों की प्लेट उबली हुई

तो, कम से
सब्जियों को भाप देना मेरी रसोई में एक खाना पकाने की तकनीक
 कम एक नुस्खा, और आज एक अनुस्मारक की अधिक है कि सबसे बुनियादी तैयारी कितनी अच्छी हो सकती है। शुरू में इसे पोस्ट करने के कुछ साल बाद, मैंने एक और गहरा गोता लगाया

Post a Comment

0 Comments