Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

कोरोना की Vaccine पर आज आई अच्छी खबर _

कोरोना की Vaccine पर आज आई अच्छी खबर
आपको जानकर खुशी होगी क्योंकि।दुनियाकी बहुत नजदीक पहुंच गया है। और यह Vaccine भारत में बनेगी। और आपको यह जानकर भी खुशी होगा कि भारत की बेटी उसकी टीम में शामिल है। जो Vaccine को बना रखी है।

ऐसे वक्त में जब नाउ उम्मीदी और मौत के खौफ दुनिया के हर इंसान किसी डर अन्दर बैठा दिया है। विश्व में दो लाख से ज्यादा लोग कोरोना के कारण दम तोड़ चुके हैं। 30 लाख से ज्यादा संख्या में थे और जब दुनिया कोरोनावायरस दल हर पल फंसती जा रही तब इंग्लैंड की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने फिर से उम्मीद की एक इकाई ने अच्छी खबर यह है। कि 23 अप्रसे ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के जनक किसे चुना पैकिंग का ह्यूमन ट्रायल शुरू कर दिया। और वहीं के आखिर में कोरोना की किसी संभावित भारत में शुरू होने वाला है। पुणे कंप्यूटर इंस्टिट्यूट का पार्टनर और कंपनी किसी अदर पूनावाला का दावा है। कि उनकी कंपनी

भाई का प्रोडक्शन शुरू करने वाली चिपका नटराज सरोवर में इसका रिजल्ट आएगा। मगर हमने क्या। यह रिस्क और हमने किया यह चांस लिया है। कि जो हमने वैक्सीन मैन्युफैक्चरिंग मई और जून के अंदर हम शुरू करने वाले हैं। हमारे खुद के पैसे से यह रिस्क ले रहे हैं। कि फिर सितंबर अक्टूबर में जॉब रिजल्ट अच्छा आएगा। हमारे देश के लिए श्रीराम इंस्टीट्यूट ने बहुत सारी वैक्सीन बनाकर रेडी रखी रहेंगी। वरना क्या होता है। कि हमने जो यह कदम नहीं उठाया। तो सब चेंबर के बाद छह और महीना हमारे देश को कोरोना असर पड़ता है। कि व्यक्ति क्लीनिकल ट्रायल सफल हुआ। तो भारत को पहला देश होगा जिसके पास कोरोनावायरस खेतों में और लोगों को इलाज मिल सके 30 या 40 मिलियन डॉलर भी बनाएंगे।

हम तो आप सब चेंबर तक 40 मिलियन दो शायद बन सकते हैं। और प्राइस के बारे में आपने पूछा अभी देखो आज के हमारे टेस्टिंग कित सिर्फ टेस्ट करने rs.4000 तक जाते हैं। हम हम तो 10:00 ₹20000 के लिए भी है वैक्सीन मार्केट में बिक सकते हैं। मगर यह हमारा फिलॉसफी नहीं है। हम यह व्यक्ति ₹1000 के लिए सिरप देने के लिए हमारे देश के लिए तैयार कोलकाता की रहने वाली चंद्रावली सत्तार ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की उस टीम का हिस्सा है। जो पूर्ण की वैक्सीन बना रखी है। वह रिसर्च टीम के लिए बतौर क्वालिटी एश्योरेंस पर काम कर रही है। और चंद्रावली की माने तो वह दिन दूर नहीं जब दुनिया के पास कोर्णाक ईकार्ट हो। अभी आप जिसके साथ काम कर रही है। क्या आपको लग रहा है कि कितने दिनों में व्यक्ति मैं आ सकता है। और आपको सक्सेस ठीक हो सकता है।

अभी लग रहा है। क्योंकि आप लोग कितने रिसर्च ऑफिस में काम कर रहे हैं। आप अब भारत से हैं। और ऐसे एक प्रोजेक्ट में आप काम कर रही है। जाहिर सी बात है। कि आपके लिए भी काफी प्राउड फील होगा। अगर यह सब से सबको अजीब हुआ तो उसे गुरुवार के दिन दो व्यक्तियों के ऊपर इस वैक्सीन का ट्रायल हो चुका है। अगर इश्क

रिपोर्ट सही रहा तो और 500 लोगों के ऊपर तेसटिंग होगा यूके के अलावा चीन और अमेरिका भी लगाता है। कई व्यक्ति इस पर काम कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments