Ticker

6/recent/ticker-posts

Ad Code

Responsive Advertisement

एयर कार्गो की कोरोनावायरस समस्या Coronavirus Problem

एयर कार्गो की कोरोनावायरस समस्या Coronavirus Problem
यह वीडियो क्यूरियोसिटी स्ट्रीम द्वारा संभव बनाया गया था। प्रति वर्ष केवल $ 12 के लिए, क्यूरियोसिटी स्ट्रीम और नेबुला दोनों के लिए उपयोग करें - हमारे ब्रांड-नए घंटे-लंबे डॉक्यूमेंट्री को माजुरो के अंतिम वर्षों के लिए घर।

स्प्रिंग 2020 में दुनिया में उभरने वाली असंख्य समस्याओं में से, एक है जिसे चुपचाप हल किया जा रहा है - वह है जो एक वैश्विक, आधुनिक-दिन की अर्थव्यवस्था के पीछे के दृश्यों के साथ करना है। इसे समझना आसान है।

इसके मूल में, यह एक सरल आपूर्ति और बेमेल मांग है। आप देखिए, मार्च 2020 में वापस, जब COVID-19reached महामारी की स्थिति, दुनिया की लगभग हर एयरलाइन ने बड़े पैमाने पर वापस उड़ान भरी।

यह क्षेत्र से क्षेत्र और एयरलाइन से एयरलाइन तक भिन्न था, लेकिन हर जगह आम चलन था, अगर किसी भी मार्ग में कटौती हुई, तो यह लगभग निश्चित रूप से एक लंबी दौड़ थी। संगरोध अवधि, सीमा बंद करने और अन्य यात्रा प्रतिबंधों के युग में, लंबी दौड़, अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए लगभग शून्य मांग है, इसलिए एयरलाइन कार्यक्रम से इंटरकांटिनेंटल उड़ानों को जल्दी से हटा दिया गया था। उदाहरण के लिए, अप्रैल 2019 में, प्रति दिन लगभग 500 राउंडट्रिप उड़ानें यूरोप और अमेरिका के बीच उड़ान भरेंगी, हालांकि, अप्रैल 2020 में, यह संख्या लगभग 80 प्रति दिन तक कम हो गई थी। यह 80% और 90% की कमी के बीच का प्रतिनिधित्व करता है।

एयरलाइन के राजस्व को नजरअंदाज करते हुए, आपको लगता है कि यह एक नुकसान-रहित स्थिति होगी, हालांकि: यह कार्बन उत्सर्जन को कम करता है, कई सरकारें लापरवाह श्रमिकों के वेतन को कवर कर रही हैं, यह एयरलाइन के खर्च को कम करता है, और वैसे भी केबिनों में कोई भी सवारी नहीं करता है, लेकिन केबिन के नीचे क्या सवारी पर विचार नहीं करता है।

लगभग हर अंतरमहाद्वीपीय उड़ान पर, सैकड़ों यात्री बैगों के बीच, पेट पकड़ में, कार्गो है। वास्तव में, दुनिया का 45% एयर कार्गो इस पद्धति में किया जाता है। अब, आपूर्ति और मांग के बेमेल को समझाने का गणित सरल है। यात्री विमानों पर किए गए कार्गो का अनुपात मार्ग से भिन्न होता है, इसलिए पश्चिमी यूरोप से यूएस एयर कार्गो का 60%, उदाहरण के लिए, यात्री विमानों से उड़ान भरता है। 80% से 90% ट्रान्साटलांटिक यात्री उड़ानें नहीं उड़ रही हैं, जिसका अर्थ है कि इस बाजार में एयर कार्गो की 50% क्षमता कुछ हफ्तों में गायब हो गई है।

अन्य बाज़ारों में स्थिति कम गंभीर है, लेकिन, उद्योग-व्यापी, मार्च 2020 में एयर कार्गो की कुल क्षमता में लगभग 23% की कमी आई है। इसलिए यह आपूर्ति का आंकड़ा है, लेकिन मांग के बारे में क्या? दुनिया के एक विशाल अनुपात के रूप में विभिन्न लॉकडाउन परिदृश्यों में प्रवेश किया, आर्थिक पूर्वानुमान धराशायी हो गए। वित्तीय टोल की सीमा कुछ समय के लिए स्पष्ट नहीं होगी, लेकिन यह स्पष्ट है कि यह गहरा नकारात्मक है। यह सब एयर कार्गो की मांग पर प्रभाव डालता है।

मैक्रो स्तर पर, उपभोक्ता कम खरीद रहे हैं, जिसका अर्थ है कि कम भेज दिया गया है, जिसका अर्थ है कि कंपनियां कम खरीद रही हैं, जिसका अर्थ है कि कम भेज दिया गया है, जिसका अर्थ है कि आपूर्तिकर्ता कम बना रहे हैं, जिसका अर्थ है कि कम भेज दिया गया है। सूक्ष्म स्तर पर, दुनिया भर में विभिन्न न्यायालय अपने कोरोनावायरस प्रतिक्रिया के सटीक विवरणों पर भिन्न होते हैं, लेकिन कई स्थानों पर, कारखानों को बंद कर दिया जाता है, जिसका अर्थ है कि आपूर्ति श्रृंखला में कटौती होती है।

इसलिए, एक आर्थिक दृष्टिकोण से, कोई भविष्यवाणी करेगा कि मांग लगभग निश्चित रूप से कम होगी, लेकिन कोरोनोवायरस की उम्र में सभी चीजों की तरह, एक और प्रभावी परिप्रेक्ष्य है - सार्वजनिक स्वास्थ्य। लगभग पल भर में COVID-19 उभरा, यह स्पष्ट हो गया कि यह एक अत्यधिक संक्रामक वायरस था, जिसका अर्थ है कि संक्रमित व्यक्ति के सुरक्षित उपचार का एक महत्वपूर्ण घटक व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण या पीपीई का उपयोग है। इस संदर्भ में, इसका मतलब है कि मास्क, ढाल, गाउन, और बहुत कुछ, जो स्वास्थ्य सुविधाएं हमेशा स्टॉक करती हैं, लेकिन लंबी अवधि के लिए लगभग सार्वभौमिक कर्मचारियों के उपयोग को कवर करने के लिए आवश्यक मात्रा में कभी नहीं। इसका मतलब है कि, कर्मचारियों के जोखिम के जोखिम को कम करने के लिए, दुनिया के लगभग हर अस्पताल को पीपीई की अधिक आवश्यकता थी।

विशुद्ध रूप से, यह पता चला है कि दुनिया में नंबर एक चिकित्सा पीपीई उत्पादक देश भी COVID-19- चीन का अनुभव करने वाला पहला देश था। महामारी से पहले, देश में प्रति दिन 20 मिलियन मेडिकल मास्क या दुनिया की आपूर्ति का लगभग आधा उत्पादन होता था। हालांकि, मार्च की शुरुआत तक, यह पहले से ही प्रति दिन 100 मिलियन से अधिक हो गया था। यह ठीक उस समय था जब एक साथ, चीन के विनिर्माण उद्योग ने जीवन को वापस लेना शुरू कर दिया था और वायरस ने वास्तव में दुनिया के बाकी हिस्सों को पकड़ लिया था।

कितनी तेजी से COVID-19 में तेजी आई, इटली, स्पेन और अमेरिका जैसे हॉटस्पॉट्स में कई अस्पताल मास्क का इस्तेमाल कर रहे थे और यहां तक ​​कि उस तकनीक के साथ, केवल आपूर्ति के दिनों में नीचे थे, इसलिए उन्हें चीन से आपूर्ति की जरूरत थी, और अन्य हब , जितनी जल्दी हो सके। रसद दुनिया में, "जितना संभव हो उतना तेजी से," एयर कार्गो का मतलब है।

पीपीई और अन्य चिकित्सा आपूर्ति के लिए इस अभूतपूर्व और तत्काल मांग के लिए धन्यवाद, मार्च 2020 में एयर कार्गो की मांग केवल 15% कम हो गई। एयर कार्गो की क्षमता में 23% की गिरावट आई, इसका मतलब है कि आपूर्ति और मांग के बीच 8% का अंतर था। इस विशाल उद्योग के संदर्भ में, 8% विशाल है, और इसलिए आपूर्ति और मांग के कानूनों ने उनके पाठ्यक्रम का पालन किया। विशेष रूप से एशिया और यूरोप के बाजारों के लिए महत्वपूर्ण एशिया में हवाई नुकीले सामानों की ढुलाई की लागत। ला में

Post a Comment

0 Comments